हिंदी Teachers Day Speech In HIndi By Students | 5th September, Teachers Day Speech In Hindi

By
Teachers Day Speech In HIndi By Students | 5th September, Teachers Day Speech In Hindi - Teachers day will be celebrated on 5th August and all indian students appreciate their teachers for the knowledeg he get from his teachers and in every school & college, there is a celebration where students through his speech on his teachers and also do dance and sing a song to their teachers.

And in this post, you will get the best speech for teachers day speech in hindi, which you can use as your speech on teachers day fpr your teachers.

In this page - Visit Teachers Day Speech In Hindi & Teachers Day Speech In Hindi By Students

Teachers Day Speech In Hindi By Students -हिंदी

Teachers day is just around and on 5th September there will be a great celebration in every part of India for the appreciation of teachers

Teachers Day Speech In Hindi By Students


हिंदी Speech For Teachers By Students


सभी शिक्षकों और मेरे प्यारे दोस्तों को सुप्रभात। दुनिया का प्रकाश, अंधेरे में बीकन और आशा जो हमें जीवित रहने की ताकत देती है, वह हमारा शिक्षक है। आज हम शिक्षक दिवस मनाते हैं। एक दिन, प्रतिभाशाली आत्माओं का सम्मान करने के लिए एक तरफ रखा जाता है जो यह सुनिश्चित करने के लिए रोज़ाना काम करते हैं कि भविष्य हम सभी के लिए उज्ज्वल है। चलो प्रशंसा के एक बड़े दौर के साथ सभी शिक्षकों का स्वागत करते हैं। इस खूबसूरत अवसर पर, आइए हम अपने सभी शिक्षकों को अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने का मौका दें, जिन्होंने हमें आकार देने में निर्दोष योगदान दिया है। हर साल 5 सितंबर, हम शिक्षक दिवस मनाते हैं। यह एक दिन बहुत उत्तेजना, खुशी और खुशी से भर गया है क्योंकि छात्र उत्सुकता से अपने शिक्षकों को यह बताने की उम्मीद कर रहे हैं कि वे उनके लिए कैसे और क्यों विशेष हैं। इस अद्भुत अवसर पर हमारे प्रिय शिक्षकों के बारे में बात करना मेरा सम्मान है। हम भारत में हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाते हैं। 5 सितंबर को डॉ सर्ववेली राधाकृष्णन की जयंती से चिह्नित किया गया है और शिक्षक दिवस उनके जन्मदिन की याद में मनाया जाता है। देश के राष्ट्रपति के रूप में एक सफल नेता होने के साथ-साथ डॉ सर्ववेली राधाकृष्णन महान विद्वान और उत्कृष्ट शिक्षक थे।

पूरे देश में छात्र सम्मान का भुगतान करने और अपने शिक्षकों का धन्यवाद करने के लिए इस दिन मनाते हैं। शिक्षक हमारे समाज की पिछली हड्डी हैं। वे छात्रों के व्यक्तित्व को आकार देने और बनाने और उन्हें देश के आदर्श नागरिक बनाकर सिर परिवर्तन में भाषण देते हैं। चूंकि छात्रों और राष्ट्र के विकास, विकास और कल्याण पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है, इसलिए किसी को यह मानना ​​चाहिए कि शिक्षण एक महान पेशा है। एक कहावत है कि शिक्षक माता-पिता से अधिक हैं। माता-पिता एक बच्चे को जन्म देते हैं जबकि शिक्षक बच्चे के व्यक्तित्व को ढाला देते हैं और एक उज्ज्वल भविष्य प्रदान करते हैं। शिक्षाविदों के अलावा, शिक्षकों को मार्गदर्शन करने, प्रेरित करने और बेहतर लोगों बनने के लिए प्रेरित करने के लिए हर कदम पर हमारे द्वारा खड़े हैं। वे ज्ञान और ज्ञान का स्रोत हैं। उनमें से विचारों और संकेतों की ओर जाता है, कि एक दिन उपयोग में से प्रत्येक व्यक्ति इस समाज में वापस प्रदान करने के लिए उपयोग करेगा। मैं सल्फर सेवा और गतिशील समर्थन के लिए हर शिक्षक के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं। हम हमेशा आपके लिए आभारी हैं। आप सभी को धन्यवाद।


Speech In Hindi For Teachers By Students 2018

Here you will get the multiple results for teachers day speech in hindi, so you can cghoose your best speech in hindi for teachers.

Now, read the best speech for Teachers day speech In Hindi

हर साल की तरह, इस साल भी हम शिक्षक दिवस मनाने के लिए यहां इकट्ठे हुए हैं। प्रत्येक वर्ष 5 सितंबर को भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है, जिसमें डॉ सर्ववेली राधाकृष्णन की जयंती मनाई जाती है। एक शिक्षक के रूप में, उपराष्ट्रपति और भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ राधाकृष्णन ने देश में एक बड़ा योगदान दिया। इस विशेष अवसर पर, मैं यहां और उन सभी लोगों के लिए एकत्रित सभी शिक्षकों को मेरी शुभकामनाएं और बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे अपने शिक्षाविदों में सफलता प्राप्त करने में मदद की है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि 'शिक्षक' को परिभाषित करना असंभव है क्योंकि शिक्षक न केवल शिक्षाविदों में शिक्षण या छात्रों को मार्गदर्शन करने के लिए सीमित हैं बल्कि छात्रों को सही मार्ग लेने में भी मदद करते हैं। वे हमारे चरित्र में मूल्य जोड़ते हैं और हमें देश के आदर्श नागरिक बनाते हैं।

दूसरा, शिक्षक हमारे दूसरे माता-पिता हैं। शिक्षक हमें प्रभावित करने और प्रेरणा देने में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं। प्रत्येक छात्र अपने शिक्षकों की नकल करने और उन्हें आदर्श मॉडल के रूप में मानने की कोशिश करता है। माता-पिता के बाद, शिक्षकों को प्रत्येक चरण में एक बच्चे के चरित्र को मोल्ड करने की ज़िम्मेदारी लेती है। इसलिए, आज हमारे शिक्षकों को उनके अवांछित प्रयासों की मान्यता में शिक्षकों को हमारी इच्छाओं को सलाम / व्यक्त करने का हमारा कर्तव्य है। आइए हम सम्मान देने और हमें बढ़ाने में उनके सभी योगदान की प्रशंसा करने के लिए समय दें। आपके अमूल्य प्रयासों और मार्गदर्शन के लिए शिक्षकों का धन्यवाद।

Related Search Terms - 

Teachers Day Speech In Hindi

5th September - Teachers day speech

Teachers Day Speech In Hindi By Students

2 comments: